ट्रेन की लेटलतीफी और निरस्त होने से व्यापारी परेशान, रेलमंत्री के नाम लिखा पत्र

कैट के महामंत्री को जन समस्या से कराएंगे अवगत
रायपुर(न्यूज टर्मिनल)। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल में यात्री गाड़ियों की लेटलतीफी और ट्रेन निरस्त होने से व्यापारी वर्ग और आम जनता परेशान है। वहीं सीनियर सिटीजन को मिलने वाली सुविधाएं बंद किए जाने से इसे पुन: बहाल करने की मांग उठने लगी है। कैट ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेजकर रेल सुविधाओं को बहाल करने की मांग की है। कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानंद जैन ने संयुक्त रूप से बताया, आजकल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल छत्तीसगढ़ में यात्री गाड़ियों की लेटलतीफी और निरस्त होने के मामले बढ़ रहे हैं, जबकि शादी का सीजन शुरू हो गया है। इसके लिए व्यापारियों को खरीदारी करने अन्य शहरों में जाना पडता है। यात्री गाड़ियों के विलंब से चलने और निरस्त होने के कारण आम जनता एवं व्यापारियों को बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कि उनके समय एवं व्यापार पर दुष्प्रभाव पड़ता है। ट्रेनों को समय पर चलाना और समय पर पहुंचाना भारतीय रेल की जिम्मेदारी है। कैट के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष परमानन्द जैन और प्रदेश महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह ने बताया कि हर दिन लाखों यात्री रेल में सफर कर अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचते हैं। इसमें बड़ी संख्या में सीनियर सिटीजन भी शामिल हैं। भारतीय रेलवे ने दशकों से वरिष्ठ जनों और अन्य वर्गो के लोगों को रेल यात्रा में रियायत देने सुविधााएं देनी शुरू की थी। रेलवे यात्रा के दौरान संबंधित पात्रता के दस्तावेज प्रस्तुत करने पर आवेदकों को रियायत मिलती रही, पर कोरोना के संक्रमण काल में रेल्वे प्रशासन ने इन सुविधाओं को बंद कर दिया है, जो आज पर्यन्त तक बंद है। इससे रेल यात्रा में सीनियर सिटीजन को असुविधा हो रही है। उन्हें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसीलिए इन सुविधाओं काे पुनः बहाल किया जाना चाहिए।
