ग्राम पापरा में बाबा गुरू घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद मोहन मंडावी

Spread the love

कांकेर। पूरे देश में रामायणी सांसद के नाम से प्रसिद्ध कांकेर लोकसभा के लोकप्रिय सांसद मोहन मंडावी बालोद जिले के ग्राम पापरा में आयोजित घासीदास जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। जहां कार्यक्रम में सामाजिक पदाधिकारियों व ग्रामवासियों ने सांसद भव्य स्वागत किया। जिस तरह बाबा घासीदास जी सत्य को अपनाकर सबको साथ लेकर चलने की बात कहते थे। सांसद मोहन मंडावी भी उसी मार्ग पर चलकर जनोजात को लेकर चलने की बात कहते हैं। वें कई दशकों से हर समाज को एकजुट कर जन-जन में एकता स्थापित करने का काम कर रहे हैं। यहीं कारण है कि सर्व समाज सांसद मोहन मंडावी जी को अपने सामाजिक कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बुलाकर सामाजिक समरचता को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में सांसद मोहन मंडावी ने आज अपने संबोधन में कहा कि बाबा को तन-मन में बसाकर हमें उनके बताएं हुए सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए। सत्य को किसी का डर नहीं रहता। सत्य के मार्ग पर चलने वाला व्यक्ति का जीवन किसी भी प्रकार के भय से मुक्त होता हैं। सांसद जी ने बाबा गुरु घासीदास जी के ऊपर आधारित छत्तीसगढ़ गीत “तन-मन में बसाले सतनाम जाएं के बेरा काम आहीं ना ” को गाकर लोगों को बाबा गुरु घासीदास जी का संदेश सुनाया। सांसद जी ने ग्रामवासियों को सामाजिक एकता के बारे में समझाकर जनोजात को लेकर चलने की बात कहीं।

इस अवसर पर गुण्डरदेही विधायक  कुंवर सिंह निषाद, सतनामी समाज जिला अध्यक्ष संजय बारले, जिला संरक्षक श्री पवन जोशी , तहसील अध्यक्ष डौंडी लक्ष्मीनारायण बघेल, सतनामी समाज तहसील डौंडी लोहारा अध्यक्ष धनेश बघेल,जनपद सदस्य फिरंता ऊईके , तिनेश्वर बघेल, ,सांसद प्रतिनिधि अश्वन बारले जी, सांसद प्रतिनिधि चंदू देशमुख जी, समाज सेवी पापरा एआर. महेंद्र, मंच संचालक  अनिरुद्ध देशलहरे व समाज के सदस्य ,पदाधिकारी व ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *