खुज्जी विधानसभा से 100 कांग्रेसियों ने की दावेदार

Spread the love

 नांदगांव सीट के लिए सामने आए 55 कांग्रेसी, छह विस में 381 ने की दावेदारी

राजनांदगांव। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम के सहारे चुनावी नैय्या पार होने की संभावना को देखते कांग्रेस में टिकट के लिए भगदड़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं। छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए 381 कांग्रेसी नेताओं ने आवेदन प्रस्तुत कर संगठन के भी होश उड़ा दिए हैं। सर्वाधिक आवेदन खुज्जी विधानसभा के लिए मिले हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के प्रभाव वाले राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में भी चुनाव लड़ने की मंशा जारी करते हुए 55 दावेदारों ने आवेदन जमा किया है। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी भाजपा द्वारा उम्मीदवार घोषित करने के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस की गतिविधियां भी तेज होते जा रही है। कांग्रेस संगठन द्वारा चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से आवेदन मंगाए गए थे। आवेदन लेने के अंतिम दिन तक जो स्थिति उभरकर सामने आई है, उससे यह साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि दावेदारों के बीच जमकर घमासान की स्थिति निर्मित हो गई है।
पहली बार थोक में दावेदार : जानकारी के अनुसार खैरागढ़, डोंगरगांव, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, खुज्जी और मोहला-मानपुर विधानसभा के लिए अंतिम दिन तक 381 कांग्रेस नेताओं ने आवेदन प्रस्तुत किया है। यह पहला मौका है, जब इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस में दावेदारों की फौज दिखाई दे रही है। पिछले चुनाव
कहां कितने दावेदार
राजनांदगांव        -55
खैरागढ़              – 68
मोहला -मानपुर  -40
खुज्जी                – 100
डोंगरगांव           – 59
डोंगरगढ़            – 59
पैनल बनाने बहेगा पसीना
सभी सीटों के लिए थोक में आवेदन आने के बाद ब्लाॅक और जिला कांग्रेस कमेटी की परेशानियां बढ़ गई है। पार्टी नेताओं काे प्राप्त आवेदनों पर विचार कर पैनल तैयार करना है। ब्लाॅक कांग्रेस से पांच-पांच नामों का पैनल मांगा गया। वहीं जिला कांग्रेस तीन-तीन नामों का पैनल तैयार कर उसे 31 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस के पास जमा करना है। पैनल तैयार करने में कांग्रेस में जबर्दस्त खींचतान मचने के आसार भी दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *