कांग्रेस के स्थापना दिवस पर 28 को नागपुर में महारैली

Spread the love

एक विचारधारा को लेकर कांग्रेस का गठन हुआ : शोरी


कांकेर ।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला मुख्यालय कांकेर कांग्रेस कमेटी द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन राजीव भवन में किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व विधायक शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम के सम्बंध में तथा कांग्रेस के इतिहास के सम्बंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 1880 में एक विचारधारा को लेकर कांग्रेस का गठन किया गया। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक दल कांग्रेस का 138 वर्ष पूर्ण होने पर 28 दिसंबर को कांग्रेस स्थापना दिवस पर नागपुर में बड़ी रैली आयोजित की जा रही है. 28 दिसम्बर का दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इस दिन अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बुनियाद रखी गई। नागपुर में आयोजित कांग्रेस की रैली के सम्बंध में उन्होंने कहा कि इसे लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज और शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है. नागपुर में दोपहर 2 बजे से कांग्रेस का कार्यक्रम शुरू होगा.
कांग्रेस हैं तैयार हम की थीम पर लोकसभा चुनाव 2024 के मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. इस रैली में देशभर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण, पदाधिकारी और लाखों कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. प्रदेश तथा जिले के विभिन्न ब्लाक के बूथ स्तर तक के कांग्रेस कार्यकर्ता नागपुर रैली में शामिल होंगे. श्री शोरी ने कहा कि “नागपुर की यह रैली देश की राजनीति में परिवर्तन का शंखनाद होगी. बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में केंद्र की भाजपा सरकार की विफलता, संवैधानिक संस्थाओं की स्वायता पर हमला के विरोध में यह रैली आम आदमी की आवाज होगी. कांग्रेस पार्टी अपने स्थापना के समय 1885 से ही जनता के लिये जनता की आवाज बन कर संघर्ष करती रही है हम जनता के हित के लिए सदैव ही संघर्ष करते रहेंगे, राज्य सरकार के विफलता और वादाखिलाफी को लेकर भी पूरी मजबूती के साथ विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।
कांग्रेस पार्टी लोक सभा चुनाव के आगाज को लेकर स्थापना दिवस के अवसर पर 28 दिसंबर को नागपुर में बड़ी रैली का आयोजन किया है जिसे हमने “हैं तैयार हम” नाम दिया है इस रैली के जरिए कांग्रेस, भाजपा की नाकामियों को जनता तक लेकर जाएगी. नागपुर में रैली के बाद प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस हैं तैयार हम रैली करेगी. संगठन इसके लिए पृथक से कार्यक्रम तय करेगी।
कांकेर जिले से लगभग 500 कांग्रेस कार्यकर्ता नागपुर जाएंगे-
पिछले लोकसभा चुनाव में 9 सीटों पर भाजपा जबकि 2 लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा कांग्रेस के पक्ष में प्रदेश में लोकसभा की सीटें बढ़ेंगी। प्रेसवार्ता के दौरान मुख्य रूप से जिला महामंत्री सुनील गोस्वामी, जिला उपाध्यक्ष यासीन करानी, ब्लॉक अध्यक्ष मनोज जैन, मतीन खान,इशहाक अहमद खान, लोमेन्द्र यादव, तारस सिन्हा, खोमेंद्र उइके, शिवांकित श्रीवास्तव, लतीफ मेमन,तुकेश्वर साहू, शेष गजबीए सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *