आदिवासी युवक पर चाकू से हमला, चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Spread the love

घरघोड़ा पुलिस की त्वरित कार्रवाई , विभिन्न धाराओं में चारों आदतन अपराधी सलाखों के पीछे

घायल युवक रायगढ़ रिफर, स्थिति नाजुक

घरघोड़ा (गौरी शंकर गुप्ता)। घरघोड़ा थाना क्षेत्र हमेशा सुर्खियों में रहने वाला जिला का संवेदन शील थानों में सुमार है इस कारण पुलिस अधीक्षक द्वारा घरघोड़ा थाना प्रभारी के रूप में अनुभवी तेजतर्रार निरीक्षक को पदस्थ किया जाता रहा है, वर्तमान थाना प्रभारी निरीक्षक शरद कुमार चन्द्रा की पहचान भी उन अधिकारियों में से एक है जो तत्काल क्रियाशील मोड़ पर रहते हैं। अपने तेजतर्रार छवि के कारण घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बहुत से बदमाश सलाखों के पीछे है। बीते रात घरघोड़ा नगर के चार अपराधियों को अपने अंदाज में तुरंत धरपकड़ कर विभिन्न धाराओं में जेल भेजने पर फिर से शरद चन्द्रा का नाम चर्चा में छाया हुआ है, आपको बता दें घरघोड़ा थाना प्रभारी द्वारा पत्रकार वार्ता में बताया कि घरघोड़ा थाना से महज 7-8 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत बहिरकेला में चाकू बाजी से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसका इलाज घरघोड़ा अस्पताल में चल रहा था, जिसको बेहतर उपचार के लिए रायगढ़ जिंदल फोर्टिस हॉस्पिटल भेजा गया है, जहां उपचार जारी है व युवक की हालात में लगातार सुधार हो रही है ऐसा जानकारी मिला है, वारदात करने वाले चारों अपराधियों को खोजबीन कर पुलिस ने पकड़ लिया है, और आगे की कार्रवाई जारी है अभी मेडिकल चांच करा कर जेल दाखिल किया जायेगा। मामला घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बहिरकेला सीतलामाता मंदिर चौक के पास अपराधियों ने आमापाली निवासी विकास राठिया उम्र 28 वर्ष को जान से मारने के उद्देश्य चाकू से हमला कर घटना को अंजाम दिया था। घायल विकास राठिया के चचेरे बड़े भाई ने बताया गया कि बीते रात 16.08.2023 को प्रार्थी टंकेश्वर राठिया पिता गणेश राम राठिया उम्र 42 वर्ष निवासी आमापाली थाना घरघोड़ा का रिपोर्ट दर्ज कराया है कि दिनांक 16.08.23 के शाम के समय में अपने चचर्रे छोटे भाई विकास राठिया के साथ खेती कार्य के लिए मजदूर खोजनें पास के गांव नवागढ़ गये थे।

वापस आने के दौरान वे दोनों बहिरकेला माता मंदिर चौक के पास पहुंचे तो स्थानीय गांव के पहचान वाले सड़क किनारे घर के पास खड़े थे, जिन्हें देखकर हम भी वहां रूके और बात चीत होने लगा, जिसमें स्थानीय बोली भाषा में मित्रता भाव से एक दुसरे से गाली देकर चिल्लम चिली मज़ाक में बातें कर ही रहते थे कि अचानक वहां से गुजर रहे दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोग हमारे पास आकर गाली गलौज करने लगे यह कह कर कि तुम लोग हमें गाली दे रहो, जिसमें हमने उन्हें कहा कि भाई हम लोग आपस में मज़ाक से एक दुसरे को गाली देते बात कर रहे हैं, तुम्हें जबरन क्यों गाली देंगे, इतने में उनमें से एक गाड़ी से उतर कर हम लोग को अश्लील रूप से मां बहनों की गाली देने लगा जिस पर हमने विरोध कर समझाने की कोशिश कर रहे थे कि पीछे खड़े तीनों आरोपी जिसमें विकास सारथी, रूपेश बघेल,प्रिंस बघेल पास आकर गाली देते हुए धक्का मुक्की करने लगे सभी नशे के में थे ऐसा लग रहा था क्योंकि चारों नामी बदमाश है नशीले गालियां का सेवन करते हैं इस मार्ग पर आते जाते रहते थे, हमारे समझाने के बाद भी नहीं समझे और जबरन उलझते हुए लड़ाई करने लगे जिसके बाद बड़े बाल वाला विकास सारथी जान से मारने की बात कहते हुए अपने पास रखें धारदार हथियार को निकाल लिया साथ में खड़ा लंबे कद का प्रिंस बघेल भी अपने पास रखे हथियार को निकाल कर धमकाने लगा तभी छोटा भाई विकास राठिया सामने आकर समझाने की कोशिश कर ही रहा था कि विकास सारथी ने धारदार हथियार से विकास के पेट में वार करते है पुरा घोप दिया और गाली देते हुए बोला की मां .. तें बहुत ज्यादा होशियार बनत हस ले मर माद .. जैसे ही विकास के पेट में वार किया विकास के पेट से बहुत ज्यादा खून बहने लगा जिसके बाद विकास पेट पकड़ कर जमीन पर बैठ गया, घायल विकास को देखकर चारों फरार हो गए, हम लोग विकास को लेकर तत्काल अस्पताल ले गये और थाना जाकर पुलिस को सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पत्रकार वार्ता में घरघोड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक शरद चंद्रा ने बताया कि चारों अपराधी पुलिस के गिरफ्त में हैं यह आदतन बदमाश है पहले भी इनके नाम पर अपराध दर्ज है, इनके उपर सख्त से सख्त कार्रवाई किया जा रहा है, हमने प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर लिया है अपराध क्रमांक 345/2023 भा.द.वि. की धारा – 307, 323,506,294,व 34 के सख़्त धाराओं में विवेचना में लिया गया है।

अपराधी सभी घरघोड़ा शहर के निवासी हैं जिनका पेशा ही अपराधिक मानसिकता है, मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक शरद चंद्रा ने इसकी जानकारी अपने उच्च अधिकारी रायगढ़ जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस धरमजयगढ़ को बताया जिनके दिशा निर्देश में धरमजयगढ़ एसडीओपी डीएसपी दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन में पुलिस की तीन टीमें तैयार कर तत्काल रात में ही अपराधियों की खोजबीन शुरू कर पुलिस हिरासत में लिया गया, शरद चंद्रा द्वारा तत्काल कार्रवाई कर अपराधियों को पकड़ कर जेल भेजने की खबर से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बड़ा है, इस त्वरित कार्रवाई पर लोगों की भूरी भूरी प्रशंसा पुलिस के लिए हो रही है और इस कार्रवाई में सख्त सजा अपराधियों को मिले ऐसी उम्मीद आमजनता कर रही है जिससे इस तरह के असामाजिक तत्वों की नस्लें पैदा होने की कोशिश कर रहे उन पर कानून डर पैदा हो। लगातार पुलिस प्रशासन के द्वारा अपराधीक मामलों में परिणाम आने से थाना क्षेत्र भय मुक्त हो रही है फिर भी ऐसी घटनाएं समाज को विचलित करती है जिस पर पुलिस प्रशासन को और अधिक सख्त रुख अख्तियार करने की आवश्यकता है, अभी भी अपराध के मामले घरघोड़ा नगर के इन वार्ड के युवकों का नाम सामने आते रहते हैं, जो पुलिस के पास पहुंच नहीं पाती अपराध करने वाले अपराधियों में 01. विकास सारथी पिता स्वर्गीय बाहदुर सारथी उम्र 23 वर्ष वार्ड क्रमांक 03 अंबेडकर चौक। 02 प्रिंस बघेल उर्फ बाबू पिता मनोहर बघेल उम्र 21 वर्ष वार्ड क्रमांक 04 सतनामी मोहल्ला। 03 रूपेश बघेल उर्फ गोलू पिता अजीत बघेल उम्र 22 वर्ष वार्ड क्रमांक 05 छाल रोड। 04 राहुल खांडे पिता स्वर्गीय गंगाराम खांडे उम्र 21 वर्ष वार्ड क्रमांक 04 अंबेडकर चौक। सभी घरघोड़ा नगर क्षेत्र के निवासी हैं जिन्हें पुलिस द्वारा तत्काल मुखबिरी कर घर से मौहल्ले में होने की सुचना पर टीम बनाकर पकड़ा गया, अपराधी पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास भी किया, इतनी जल्दी कार्रवाई होगी शायद इनको अंदाजा नहीं होगा इस लिए घर में रहकर दुसरे दिन गायब होने के चक्कर में रहे होंगे? पुलिस प्रशासन के मुस्तैदी से अनजान अपराधियों को पता नहीं था घरघोड़ा थाना प्रभारी शरद चंद्रा तुरंत एक्शन मोड़ पर कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं इस लिए उपनिरीक्षक करमुदास पैंकरा, सहायक उपनिरीक्षक विल्फ्रेड मसीह, रामसजीवन वर्मा, राजेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक राकेश राठौर, आरक्षक उधो पटेल, प्रहलाद भगत, दीपक भगत, सुमित उरांव कार्रवाई टीम में मुख्यरूप थे, जिन्होंने शांत समाज में नासुर बन रहे अपराधियों को दबोचते हुए उन्हें सलाखों के पीछे घसीट दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *