आचार संहिता से पहले स्वीकृत कार्यों का वर्क ऑर्डर हो जारी : डहरिया

Spread the love

नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक, मंत्री ने दिए कई निर्देश

रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने बुधवार को रायपुर में नगर निगमों के आयुक्त तथा पालिकाओं के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के साथ नगरीय निकायों के कामकाज की समीक्षा की।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से विशेष रूप से कहा है कि अधूरे निर्माण कार्याें को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। डॉ. डहरिया ने यह भी कहा कि पूर्व से स्वीकृत कार्य का वर्क ऑर्डर आदर्श आचरण संहिता के पहले जारी हो जाना चाहिए।
बैठक में शामिल हुए ये अधिकारी
बैठक में विभाग के विशेष सचिव डॉ. अय्याज तम्बोली, संचालक नगरीय प्रशासन डॉ. सारांश मित्तर, राज्य शहरी विकास अभिकरण के सीईओ सौमिल रंजन चौबे सहित सभी नगर निगमों के आयुक्त और नगर पालिकाओं के मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे। यह समीक्षा बैठक रायपुर के न्यूसर्किट हाउस में रखी गई थी। गुरुवार को नगर पंचायतों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी।
तीन अफसरों को शोकॉज नोटिस
डॉ. डहरिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में रीपा की तर्ज पर शहरी क्षेत्रों में बनाए जा रहे महात्मा गांधी अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क योजना के क्रियान्वयन की जानकारी ली। मंत्री डॉ. डहरिया ने यूपा के जमीन चिन्हांकन विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन (डीपीआर) एवं टेंडर प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शहरी क्षेत्रों में भी यूपा (अरबन पार्क) लागू करने के निर्देश दिए थे। मंत्री ने मुंगेली, दंतेवाड़ा, जशपुर के सीएमओ को यूपा में अपेक्षित कार्यवाही नहीं करने पर शो-काज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *