बम धमाके की जांच जारी, मोसाद की टीम आ सकती है दिल्ली

Spread the love

नई दिल्ली।दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार को हुए ब्लास्ट को लेकर भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने कहा है कि हमारे पास इस पर भरोसा करने के पर्याप्त कारण हैं कि यह एक आतंकी हमला था। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए मलका ने शनिवार को कहा, ‘हम पिछले कुछ हफ्तों से हाई अलर्ट पर थे, इसलिए हमें इस शैतानी हमले पर कोई आश्चर्य नहीं है। इससे जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। हमारे डिप्लोमेट पर 2012 में यहां हुए हमले समेत दुनियाभर में जारी आॅपरेशन के लिंक भी खंगाले जा रहे हैं।’
इधर दूतावास के पास हुए ब्लास्ट की जांच के लिए इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद की टीम दिल्ली आ सकती है। हाई लेवल की बातचीत के बाद इजराइल सरकार ने यह फैसला लिया है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी। इजराइल के डिफेंस ने इस हमले के पीछे ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स का हाथ बताया था।
दिल्ली पुलिस ने ईरानियों से पूछताछ की: इजराइल ने दुनियाभर में अपने दूतावासों की सुरक्षा बढ़ाने का भी फैसला लिया है। इस बीच,एनसीजी की टीम दिल्ली में इजराइली दूतावास पर पहुंच गई है। ये टीम ब्लास्ट के तरीकों की जांच करेगी। वहीं, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल राजधानी में रहने वाले कुछ ईरानियों से पूछताछ कर रही है। इनमें कुछ ऐसे ईरानी नागरिक भी शामिल हैं, जिनके वीजा खत्म हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *