पीएम बताएं नगरनार को खरीदने वालों में अडाणी हैं या नहीं: सीएम

Spread the love

– किस विभाग ने धान खरीदने का बजट रखा है
– ट्विट करके भूपेश बघेल ने पूछे सवाल

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को बैक टू बैक ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी से नगरनार स्टील प्लांट को लेकर सवाल पूछा है, साथ ही एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर दिए गए प्रधानमंत्री के बयान पर भी पलटवार करते हुए सवाल किया है।
मुख्यमंत्री ने नगरनार प्लांट के मामले में ट्वीट करते हुए पूछा, ‘पीएम यह बता दें कि भारत सरकार के विनिवेश मंत्रालय द्वारा दिसम्बर 2022 में नगरनार स्टील प्लांट के 50.7 प्रतिशत शेयर बेचने के लिए निजी निवेश से प्रस्ताव आमन्त्रित किए गये हैं अथवा नहीं? यह भी बताएं कि निजी निवेशकों से प्राप्त प्रस्तावों की शॉर्ट लिस्टिंग के बाद शेष निवेशकों में आपके मित्र अडानी भी शामिल हैं अथवा नहीं?
वहीं धान खरीदी को लेकर किये गए ट्वीट में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए सवाल किया कि ‘पीएम मोदी जी राज्य में घूम-घूम कर यह दावा कर रहे हैं कि राज्य के किसानों का एक-एक दाना मोदी खरीदता है। मोदी कृपया मात्र यह बता दें कि भारत सरकार के किस मंत्रालय के द्वारा छत्तीसगढ़ का एक-एक दाना धान खरीदने का बजट प्रावधान रखा है? यदि ऐसा प्रावधान नहीं है तो मोदी जी को छत्तीसगढ़ के किसानों से माफी मांग लेना चाहिए।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जगदलपुर में भाजपा के परिवर्तन महासंकल्प रैली कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पर धान को लेकर धोखा देनें का आरोप लगाया था। पीएम ने कहा था कि कांग्रेस धान की कीमत बोलकर धोखा दे रही है। छत्तीसगढ़ के धान किसानों का दाना-दाना केंद्र सरकार खरीदती है। वहीं नगरनार प्लांट के बारे मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि नगरनार स्टील प्लांट में डेढ़ लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। यह स्टील प्लांट के मालिक बस्तरवासी है। इसका हक कोई नहीं छीन सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *